Free Mobile Yojana 2022 : फ्री मोबाईल मिलने शुरू, जाने कहाँ और कैसे मिलेंगे मोबाईल

Free Mobile Yojana 2022 : फ्री मोबाईल मिलने शुरू, जाने कहाँ और कैसे मिलेंगे मोबाईल

Free Mobile Yojana 2022

राजस्थान सरकार की महत्वपूर्ण योजना मुख्यमंत्री डिजिटल सेवा योजना के तहत चिरंजीवी योजना में रजिस्टर्ड परिवार की सभी महिलाओं को फ्री स्मार्ट फोन दिया जा रहा है, जिसमें 3 साल तक फ्री इंटरनेट भी होगा। यह स्मार्टफोन बिल्कुल फ्री दिया जा रहा है, जिसके लिए कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा, इसके लिए महिला का नाम 1.33 लाख चिरंजीवी परिवारों की मुखिया के रूप में होना चाहिए। राजस्थान सरकार द्वारा 1.33 लाख चिरंजीवी परिवारों को फ्री मोबाईल का लाभ दिया जाएगा, चिरंजीवी कार्ड धारक राजस्थान फ्री मोबाईल योजना 2022 के तहत मिलने वाले स्मार्टफोन का मिलने का इंतजार कर रहे है । उनके लिए बड़ी खुशखबरी है । क्योंकि फ्री मोबाईल का वितरण कार्य शुरू हो चुका है । अब आपको ये फ्री वाला मोबाईल कब, कहाँ और कैसे मिलेगा इस पोस्ट में सम्पूर्ण जानकारी उपलब्ध करवाई गई है।




राज्य की महिलाओं को डिजिटल इंडिया से जोड़ने के लिए फ्री मोबाइल योजना 2022 शुरू की गई है। इस योजना के माध्यम से राज्य के चिरंजीवी परिवारों की महिला मुखिया को फ्री मोबाइल दिया जाएगा। क्योंकि डिजिटल इंडिया से जुड़ने के लिए मोबाइल का होना बहुत जरूरी है। अगर आप राजस्थान के रहने वाले हैं और चिरंजीवी परिवार से ताल्लुक रखते हैं तो यह पोस्ट आपके लिए बेहद ही उपयोगी है।

Free Mobile Yojana Vitran 2022

फ्री मोबाईल योजना के तहत फ्री मोबाईल फोन आपको आपकी ग्राम पंचायत मे मिलेंगे । जब आपकी ग्राम पंचायत मे सरकार की तरफ से मोबाईल फोन आ जाएंगे तो ग्राम पंचायत द्वारा फ्री मोबाईल के लिए पात्र परिवारों को सूचित किया जाएगा । इसके बाद आपकी ग्राम पंचायत मे कैम्प लगाकर सभी लोगों को मोबाईल फोन दे दिया जाएगा । फ्री मोबाईल प्राप्त करने के लिए अपनी ग्राम पंचायत मे संपर्क करें । अभी कुछ ग्राम पंचायतों मे ही वितरण शुरू हुआ है। शेष ग्राम पंचायतों में जल्दी ही मोबाईल मिलना शुरू हो जाएगा।




इस योजना का लाभ लेने के लिए चिरंजीवी योजना में आपका नाम होना जरूरी है। आप चेक कर सकते हैं कि मुख्यमंत्री चिरंजीव योजना 2022 में आपका नाम है या नहीं। मुख्यमंत्री डिजिटल सेवा योजना का लाभ देने के लिए सरकार की घोषणा के अनुसार चिरंजीवी योजना में आपका नाम होना आवश्यक है। इसलिए आपको चिरंजीवी योजना में अपना नाम चेक करना होगा, अगर आपका नाम चिरंजीवी योजना में आता है तो आपको इसका लाभ दिया जाएगा।

Free Mobile Yojana वितरण

अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए गहलोत सरकार 12 हजार करोड़ रुपए खर्च कर राजस्थान की चिरंजीवी मुखिया महिलाओं को फ्री स्माटफोन देने की शुरुआत कर चुके हैं. फ्री स्मार्टफोन का वितरण गांवों में पंचायत स्तर पर कैंप लगाकर तथा शहरों में वार्डों में कैंप लगाकर फ्री स्माटफोन का वितरण किया जाएगा. बताया जा रहा है कि सरकार ने फ्री स्मार्टफोन को इस तरह से मॉडिफाई करवाया गया है, कि उसमें सरकार द्वारा दी गई सिम ही चलेगी. इसके अलावा आप अलग से सिम डालकर उसे इस स्मार्टफोन में इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे.

Important Links

Free Mobile Yojana Registration Link Click Here
Check Your Name List Click Here
Check Digital Seva Yojana Status Click Here
Official Website Click Here
Join Telegram Click Here
Home Click Here

E-Shram Card New Registration 2022 Important Links

 eShram registration🌹 Click here
Update Profile🌹 Click here
Update e-KYC🌹 Click here
 पैसे देखें🌹 Click here
 eShram Dashboard🌹 Click here
 vPdf guide for CSC’s English🌹 Click here
e Shram Card Donload🌹 Click here
Sarkari Yojana 2022-23-23🌹 यहाँ देखे 
E shram card संशोधन 🌹 Click Here
E shram card फोटो बदले 🌹 Click Here

आधार कार्ड डाउनलोड करे यहाँ क्लिक करे adhar card
आधार कार्ड घर मगवाये  यहाँ क्लिक करे adhar card
PVC प्लास्टिक आधार कार्ड  यहाँ क्लिक करे adhar card
आधार कार्ड के फोटो बदले   यहाँ क्लिक करे adhar card
आधार कार्ड मोबाइल नंबर बदले   यहाँ क्लिक करे adhar card
जन्मतिथि, नाम, पता, संशोधित  यहाँ क्लिक करे adhar card
बच्चे का आधार कार्ड बनवाएं  यहाँ क्लिक करे adhar card
सभी सरकारी योजना  यहाँ क्लिक करे adhar card

 

2 thoughts on “Free Mobile Yojana 2022 : फ्री मोबाईल मिलने शुरू, जाने कहाँ और कैसे मिलेंगे मोबाईल”

  1. Pingback: आधार कार्ड से मिनटों से कैसे ले सकते हैं 3 लाख तक का लोन, यह है तरीका – indiaresultinfo.com - IndiaResultinfo.com

  2. Pingback: आधार कार्ड से मिनटों में पा सकते हैं 3 लाख तक का लोन, यह है तरीका - DkStudy.in

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top